पार्ट -2 में रचना जी से की बातचीत
पार्ट--3 डा।. अनवर से की बातचीत
पार्ट--1 कुंडलियाँ
पार्ट--3
डा।. अनवर जमाल से हुई बातचीत--
Jul 7 (2 days ago)
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भाई जान-
यह पूरी तरह व्यक्तिगत निवेदन है-
आप को यदि कोई विशेष आपत्ति नहीं है तो-
रचना जी के चित्र वाली पोस्ट को निरस्त कर दें-
सादर-
Jul 7 (2 days ago)
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आदरणीय भाई साहब,
रचना जी एक आम औरत हैं। आपको उनके फ़ोटो पर चिन्ता हुई, यह जानकर अच्छा लगा।
अगर आप हमारे जवाब से बुरा न मान जाएं तो हम कुछ कहने की इजाज़त चाहेंगे
क्योंकि ब्लॉगिंग का उददेश्य अपने मन की बात बताना है न कि दबाना।
आपकी इजाज़त मिले तो कुछ अर्ज़ किया जाए।
http://www.jagranjunction.com/ readerblog/
रचना जी एक आम औरत हैं। आपको उनके फ़ोटो पर चिन्ता हुई, यह जानकर अच्छा लगा।
अगर आप हमारे जवाब से बुरा न मान जाएं तो हम कुछ कहने की इजाज़त चाहेंगे
क्योंकि ब्लॉगिंग का उददेश्य अपने मन की बात बताना है न कि दबाना।
आपकी इजाज़त मिले तो कुछ अर्ज़ किया जाए।
http://www.jagranjunction.com/
Jul 7 (2 days ago)
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भाई जान आप का बहुत सम्मान है- ब्लॉग वर्ल्ड में-
जब से मैं यहाँ आया हूँ आपका स्नेह मुझे बराबर मिलता रहा है-
इसी अधिकार से निवेदन किया है |
यह व्यक्तिगत और आपसी समझ के अंतर्गत किया हुवा निवेदन है -
हमारे सम्बन्ध ज्यों के त्यों बने रहेंगे -
आप न करें तब भी-
सादर
Jul 7 (2 days ago)
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मेरे अज़ीज़ और बुज़ुर्ग भाई ! जब से हम आए हैं। यहां पक्षपात देखते आए हैं।
एक वक्त था जब हमें क़त्ल करने की धमकियां भी दी जाती थीं।
हमारी समझ में यह बात कभी नहीं आई कि एक सही बात जब हम उठाते हैं तो कोई
साथ नहीं देता और जब दूसरों अपने कुल गोत्र या संस्कृति का नर नारी कोई
मुददा उठाता है तो लोग सही ग़लत देखे बिना उसका साथ देते हैं।
आप दिल पर न लेना लेकिन आपको याद होगा कि ख़ुशदीप जी ने आदम-हव्वा अर्थात
मनु-आद्या का नंगा फ़ोटो अपनी पोस्ट पर लगाया और उसे चर्चामंच व अन्य जगह
भी लिंक के साथ लगा दिया गया। सबके माता पिता को सरे आम निर्वस्त्र किया
गया। हमने ख़ुशदीप जी के ब्लॉग पर और चर्चामंच पर जाकर कमेंट किया लेकिन
तब हमें किसी का समर्थन नहीं मिला ?
आपने भी चर्चामंच पर कमेंट किया कि पूर्वजों को पूर्वज ही रहने दो,
उन्हें इश्तेहार न बनाओ।
नतीजा यह है कि चर्चामंच पर वह नंगा चित्र आज तक लगा हुआ है।
क्या महापुरूषों के नंगे चित्र के मुददे पर आपकी प्रतिक्रिया उचित थी ?
क्या तब आपने किसी से कोई व्यक्तिगत निवेदन किया था इस संबंध में ?
नहीं, लेकिन आज आप आप एक आम औरत के लिए व्यक्तिगत निवेदन कर रहे हैं।
एक ही आदमी के दो रवैये !
रचना जी ने ‘ब्लॉग की ख़बरें‘ मंच के मेम्बर्स को ईमेल करके भड़काया। जो
कभी टिप्पणी करने नहीं आए वे आज त्यागपत्र देने आ रहे हैं। श्रीकान्त
मिश्र आज जा चुके हैं। दीपक बाबा और सुरेश इस ब्लॉग पर कभी कमेंट नहीं
करते। वे भी रचना जी के ही बुलाए हुए आए। रेखा जी ने तो ‘प्यारी मां‘ पर
भी पोस्ट लिखनी छोड़ रखी है लेकिन वह यहां आपत्ति दर्ज करवाने आई हैं।
वन्दना गुप्ता अपना फ़ोटो और नाम हटाने के लिए कह रही हैं और न हटाने पर
कार्रवाई की धमकी दे रही हैं। सब एक मुंह हो रहे हैं, वैरी गुड।
मैं यही देखना और यही दिखाना चाहता था।
यह है बुद्धिजीवियों का हिंदी ब्लॉग जगत ?
रचना जी का बात करने का लहजा आपने देखा ?
कैसे बात करती हैं ?
हर जगह डिक्टेटराना मिज़ाज काम नहीं देता ?
On 7/7/12, dinesh gupta <dcgpth@gmail.com> wrote:
> भाई जान आप का बहुत सम्मान है- ब्लॉग वर्ल्ड में-
एक वक्त था जब हमें क़त्ल करने की धमकियां भी दी जाती थीं।
हमारी समझ में यह बात कभी नहीं आई कि एक सही बात जब हम उठाते हैं तो कोई
साथ नहीं देता और जब दूसरों अपने कुल गोत्र या संस्कृति का नर नारी कोई
मुददा उठाता है तो लोग सही ग़लत देखे बिना उसका साथ देते हैं।
आप दिल पर न लेना लेकिन आपको याद होगा कि ख़ुशदीप जी ने आदम-हव्वा अर्थात
मनु-आद्या का नंगा फ़ोटो अपनी पोस्ट पर लगाया और उसे चर्चामंच व अन्य जगह
भी लिंक के साथ लगा दिया गया। सबके माता पिता को सरे आम निर्वस्त्र किया
गया। हमने ख़ुशदीप जी के ब्लॉग पर और चर्चामंच पर जाकर कमेंट किया लेकिन
तब हमें किसी का समर्थन नहीं मिला ?
आपने भी चर्चामंच पर कमेंट किया कि पूर्वजों को पूर्वज ही रहने दो,
उन्हें इश्तेहार न बनाओ।
नतीजा यह है कि चर्चामंच पर वह नंगा चित्र आज तक लगा हुआ है।
क्या महापुरूषों के नंगे चित्र के मुददे पर आपकी प्रतिक्रिया उचित थी ?
क्या तब आपने किसी से कोई व्यक्तिगत निवेदन किया था इस संबंध में ?
नहीं, लेकिन आज आप आप एक आम औरत के लिए व्यक्तिगत निवेदन कर रहे हैं।
एक ही आदमी के दो रवैये !
रचना जी ने ‘ब्लॉग की ख़बरें‘ मंच के मेम्बर्स को ईमेल करके भड़काया। जो
कभी टिप्पणी करने नहीं आए वे आज त्यागपत्र देने आ रहे हैं। श्रीकान्त
मिश्र आज जा चुके हैं। दीपक बाबा और सुरेश इस ब्लॉग पर कभी कमेंट नहीं
करते। वे भी रचना जी के ही बुलाए हुए आए। रेखा जी ने तो ‘प्यारी मां‘ पर
भी पोस्ट लिखनी छोड़ रखी है लेकिन वह यहां आपत्ति दर्ज करवाने आई हैं।
वन्दना गुप्ता अपना फ़ोटो और नाम हटाने के लिए कह रही हैं और न हटाने पर
कार्रवाई की धमकी दे रही हैं। सब एक मुंह हो रहे हैं, वैरी गुड।
मैं यही देखना और यही दिखाना चाहता था।
यह है बुद्धिजीवियों का हिंदी ब्लॉग जगत ?
रचना जी का बात करने का लहजा आपने देखा ?
कैसे बात करती हैं ?
हर जगह डिक्टेटराना मिज़ाज काम नहीं देता ?
On 7/7/12, dinesh gupta <dcgpth@gmail.com> wrote:
Jul 7 (2 days ago)
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भाई जान-
विवाद से बचने की कोशिश रहती है मेरी -
यही किया है -
यहाँ पर मेरी पोस्ट है इसीलिए निवेदन किया है-
आभार
Jul 7 (2 days ago)
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आप चाहें तो वार्तालाप के अंशो को संपादित कर के प्रकाशित करते हुवे -
मेरे निवेदन पर पोस्ट वापस ले रहे हैं बोल सकते हैं-
Jul 7 (2 days ago)
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आपके निवेदन पर हम यह पोस्ट ज़रूर वापस ले लेते या एडिट कर देते लेकिन इस
तरह रचना जी को हमें हरा देने का अहसास होगा और ऐसा कोई अहसास हमने
उन्हें अब होने नहीं दिया।
तरह रचना जी को हमें हरा देने का अहसास होगा और ऐसा कोई अहसास हमने
उन्हें अब होने नहीं दिया।
Jul 7 (2 days ago)
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मैं सहमत हूँ -
आपसे-
2012/7/7 Dr. Anwer Jamal Khan <eshvani@gmail.com>
आपके निवेदन पर हम यह पोस्ट ज़रूर वापस ले लेते या एडिट कर देते लेकिन इस
Jul 7 (2 days ago)
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फिर भी अगर आप चाहें तो मेरे नाम का प्रयोग कर सकते हैं-
जब चाहे तब -
मैं कोई दबाव बनाने या सहने में एकदम यकीं नहीं रखता -
कृपया पोस्ट को व्यक्तिगत ही समझें -
सादर-
मेरा फ़ोन निचे लिखा है-
Jul 7 (2 days ago)
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ठीक है। हम भी किसी को तकलीफ़ पहुंचाने में यक़ीन नहीं रखते।
पूरी पोस्ट हटाना तो हमारे मुमकिन नहीं होगा। आप रचना जी से पूछ लीजिए कि
क्या उनका फ़ोटो हटाने से उनकी तसल्ली हो जाएगी ?
पूरी पोस्ट हटाना तो हमारे मुमकिन नहीं होगा। आप रचना जी से पूछ लीजिए कि
क्या उनका फ़ोटो हटाने से उनकी तसल्ली हो जाएगी ?
Jul 7 (2 days ago)
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PART-1
डा।. अनवर विवाद / रविकर क्षमा-प्रार्थी
हाँ साथियों मुझे क्षमा करें।|
मेरी लिखी दो कुंडलियाँ अखाडा बन -गईं ( जिन्हें रचना जी के कहने से हटा दी हैं)
शाहनवाज, रचना, अनवर दीपक की 20 टिप्पणियां यहीं आई थीं ।
सबसे क्षमा मांग ली है--
आप भी करें -
लीजिये ताज़ी - टिप्पणी -पढ़िए -
रचना8 July 2012 04:38
जिस विवाद को आप ने घी डाल कर भड़काया है उस पर कम से कम अपनी एक पोस्ट तो लगा ही देते समाज के प्रति , हिन्दू धर्म के प्रति अपनी नैतिक जिम्मेदारी तो निभा ही देते
मेल भेज कर गलती स्वीकारते है , क्षमा मांगते है
ब्लॉग पर भी मांग ही लेते ||
jis vivaad ko aap ne ghee daal kar bhadkayaa haen us par kam sae kam apni ek post to lagaa hi daetae
samaj kae prati , hindu dharm kae prati apni naetik jimmedari to nibha hi daetae
mail bhej kar galti swikaartae haen , kshmaa mangtaae haen
blog par bhi maang hi laetae
samaj kae prati , hindu dharm kae prati apni naetik jimmedari to nibha hi daetae
mail bhej kar galti swikaartae haen , kshmaa mangtaae haen
blog par bhi maang hi laetae
ReplyDelete
डा. अनवर का मेल मिला--
आप बुज़ुर्ग हैं और आपकी बात का सम्मान हम पहले से ही करते हैं। सो, रचना
जी का फ़ोटो और उनका नाम पोस्ट से हटा दिया है।।
जी का फ़ोटो और उनका नाम पोस्ट से हटा दिया है।।
PART-2
अब मेरे द्वारा डाला गया घी देखिये, जिसने आग भड़काई --
Posted: 04 Jul 2012 03:28 AM PDT
चर्चा बढ़िया संयमित, झिड़की समझ सुझाव ।
ब्लॉग-वर्ल्ड की बेहतरी, नहीं कहीं दुर्भाव ।
नहीं कहीं दुर्भाव, सभी को बहुत बधाई ।
शाहनवाज पर नाज, डाक्टर अनवर भाई ।
रचना जी का विषय, सभी धर्मों की नारी ।
धर्म आस्था-प्राण, तनिक मांगे हुशियारी ।।
एक धर्म की ख़ास, करे नारी पर रचना
सचिवों ने की गड़बड़ी, खुश कर दित्ता बास ।
ऐसी-तैसी कर गये, एक धर्म की ख़ास ।
एक धर्म की ख़ास, करे नारी पर रचना ।
माफ़ी लेता माँग, मगर रचना से बचना |
है सच्चा इंसान, अगर गलती वह माने |
विषय जाइए भूल, यही कह गए सयाने ||
27 comments:
- http://akhtarkhanakela.ReplyDelete
blogspot.in/2012/07/blog-post_ 9433.html
link bhi daetae
kam sae kam hindu dharm par aastha rakhnae walae
kuchh to chaettaeReplies
- रचना जी! वहाँ तो वन वे ट्रैफ़िक है। किया धमाका और भाग लिये। यह तो इनकी पुरानी आदत है।Delete
- कौशलेन्द्र जी, यही वह लोग हैं जो धमाका करके कम-से-कम गलती तो मान लेते हैं... वर्ना तो अक्सर ब्लॉग जगत में लोग चोरी और सीना जोरी के तर्ज़ पर अड़े रहने वाले हैं...Delete
- shah nawazDelete
koi baat ek baar ki jaaye to galti hotii haen
baar baar kisi dharm ko apmaanit karnae kae liyae diyae gaye post galti nahin hotii haen
ab anwar jamal ji blog ki khabrae par usko uchhal rahey haen aur unkae mitr apnae blog par
yae sab kyaa haen
chori ko galti kehna gunah haen aur galti aur aadat me fark haen
maerae upar jo chahae jo likhae par maere desh kanun samvihaan aur dharm par kuchh galat kahegaa to blog par aaptti darj karvaani hi hogi - इसका एक नमूना यहाँ देखिये, जहाँ अपने ब्लॉग पर कमल कुमार सिंह (नारद ) जी, बिना सबूत के, सुनी सुनाई बातों पर और बिना मामले की तह पर गए पुरे मुस्लिम समाज को ही बल्कि धर्म को गुनाहगार ठहराने की कोशिश करने लगे... और हद तो यह है कि एक मासूम बच्ची के साथ हुई घिनौनी हरकत की आड़ में एक पूरे समाज के लोगो को आतंकित करने और उनके घरों को आग लगाने की घटना का समर्थन कर रहे हैं... केवल इसलिए कि उस समाज के लोगो पर इलज़ाम है... जब कि अभी तक तो वह केवल मुलजिम है, मुजरिम भी नहीं....Delete
http://kalyugeenarad.blogspot.in/2012/07/blog-post_02.html - shah nawaajDelete
to aap sab ko chahiyae wahaan jaa kar apptii karae
jo jis khabar ko sahii tarah sae jantaa haen us par aaptti karae
lekin jo galt ko galt keh rahaa haen usko katghare mae kyun khadaa karna
baat dharm ki nahin haen baat haen blog par uljalul khabro kae maadhyam sae aapsi dwesh pehlaane gi - रचना जी, दूसरों की तो नहीं कह सकता लेकिन अख्तर खान अकेला ऐसा नहीं करते हैं.... इसलिए मुझे उनकी मंशा पर शक नहीं है.... और अगर उनके दिल में चोर होता तो वह पोस्ट वोह डीलीट नहीं करते... मैंने खुद उनसे उस पोस्ट को डीलीट करने का अनुरोध करते हुए कमेन्ट किया था, कि अगर आपको अपनी गलती का अहसास हो गया है तो फिर इस पोस्ट को ब्लॉग पर रखने का कोई औचित्य नहीं है...Delete
बल्कि अभी दो-तीन दिन पहले ही उन्होंने मुस्लिम समाज के खिलाफ भी पोस्ट लगाईं थी.... हालाँकि मुझे उनकी उस पोस्ट पर आपत्ति थी, लेकिन फिर सोचा उन्हें हक है अपना नजरिया रखने का जब तक कि बात तर्क पूर्ण हो ना कि किसी समाज का मज़ाक बनाने अथवा ज़लील करने की नियत से लिखी गयी हो... - हालाँकि जिस पोस्ट को उन्होंने डीलीट किया उसको डीलीट करने के लिए मैंने इसलिए कहा क्योंकि वह पोस्ट उनके समाज अथवा धर्म के लिए नहीं थी, मेरा मानना है कि या तो हम हर समाज अथवा धर्म में व्याप्त आम बुराई का विरोध करें अथवा केवल अपने समाज की बुराइयों का विरोध करें... वह भी शालीन लफ़्ज़ों में... दूसरों के धर्म पर ऊँगली उठाने को मैं बिलकुल भी सही नहीं मानता हूँ... क्योंकि दुसरे समाज / धर्म कि प्रष्टभूमि की, उनकी सोच की, उसके पीछे के तर्कों की हमें पूर्ण जानकारी नहीं होती है. और आधी जानकारी में हम अक्सर सही बात नहीं कह पाते है... और यही विवाद का कारण बनती है..Delete
- मैंने आपके विरोध करने का विरोध नहीं किया है.... और ना ही आपके ऊपर कोई टिपण्णी की है... क्योंकि मुझे आपकी मंशा पर शक नहीं है...Delete
- @ रचना जी ! 'ब्लॉग की ख़बरें' ब्लॉग जगत की घटनाओं को सामने लाने का निष्पक्ष हो कर काम करता है. एक खबर को कई जगहों से सामने लाना कोई बुरी बात नहीं है.Delete
हमारी खबर में लिंक भी दिए गए हैं और आपका नज़रिया भी बिना किसी संपादन के दिया गया है, तब इसमें आपको क्या ऊलजलूल लगा ?
एक पत्रकार के धर्म को समझेंगी तो ही आप वस्तु-स्थिति समझ पाएंगी.
- अख्तर साहब अपनी पोस्ट डिलीट कर चुके हैं और शायद भास्कर भी अपना लेख वापस ले ले लेकिन कोई उस लेख पर जाकर अपना ऐतराज़ दर्ज तो करे . लेख निम्न है-ReplyDelete
http://blogkikhabren.blogspot.in/2012/07/blog-post.html Replies
-
है सच्चा इंसान, अगर गलती वह माने |Delete
विषय जाइए भूल, यही कह गए सयाने || - blog or print medium do alag cheez haenDelete
print medium ki galtiyaan wo sudhaar hi daegae jo us maadhyam sa ejudae haen
ham blog sae judae haen to agar yahaan kuchh galat daekhaegae to aaptti karaegae hi
print media sae kuchh bhi uthaa kar blog par chipka dena aur wo bhi bina link diyae is par aap ki nazar kyun nahin gayee
kyaa orijinal post par wo link diyaa gayaa thaaa ???
kisii ki likhaii ko apnae blog par bina link diyae chhapna chori hotaa haen
kyaa is prakaar sae kuchh bhi likhnae sae pehlae akhtar khaan ne sochaa thaa ki wo bina link diyae agar kuchh bhi blog par likh daegae to wo chori kehlaataa haen
kyun nahin wo link usii post me diyaa gayaa
hamari dohri maansiktaa ki baat karnae sae pehlae kanun ki baat kar lae to behtar hogaa - @ रचना जी ! ब्लॉगर को टोका जाय और अखबार को छोड़ दिया जाय, यह नीति ठीक नहीं है. ग़लत लगे तो सबको टोको, इसमें अपना पराया मत देखो. हमारा तो यही मानना है और जो हम मानते हैं वही करते हैं.Delete
मल्टीनेशनल कंपनियों की पूँजी पर आज अखबार और कुछ ब्लॉगर दोनों चल रहे हैं.
अपने ईमान को भुलाकर ये हमेशा सच के ख़िलाफ़ ही बोलते हैं.
भास्कर की पोस्ट के नीचे भी पाठकों से उनके विचार मांगे गए हैं. अखतर साहब के लिंक देने के बाद भी कोई उधर न गया ?
देखते हैं अपनी आपत्ति जताने अब कौन उधर जाता है ? - manae jis link par apni aaptti darj ki thee us par koi link nahin diyaa thaa mul laekhak kaa naam bhi nahin thaa is liyae maere anusaar wo post blog laekhak ki huiDelete
dusri post me link diyaa gayaa ab jinko aaptti karni hogi karaegae
agar mae wo sab jaa kar padhtee hee nahin to mehaj isliyae kyun padhu ki aap chahtey haen
meri aaptti par aap kaa yae kehna ..लेकिन रचना जी किसी सयाने की बात मानकर भला कहाँ भूलने वाली थीं ?
उन्होंने लिंक देकर बताया कि इस घटना का सम्बन्ध पत्रकार अख्तर खान अकेला जी से है
maene yahaan jo link diyaa wo wahii link haen jis par yae post haen
aap apni bhasha daekhiaye किसी सयाने की बात मानकर भला कहाँ भूलने वाली थीं ?kyaa mae aap ko murkh lagtee hun aur dusrae saayane ???
aagaey aap likhtae haen
कुछ हिंदी ब्लॉगर्स ऐसी दोहरी सोच लेकर भी बुद्धिवादी कहलाते हैं.
yae naa likh kar agar aap akhtar khan akela sae puchchtae ki unhonae dusrae ki post apnae naam sae kyun daali to jyadaa behatar hotaa
maeraa naam laekar likhna aasaan haen koi baat nahin aap ko khushi miltii haen avshaya likhae - @ रचना जी ! क्या सयाने की बात मानने वाले मूर्ख होते हैं ?Delete
लगता है किआपने रविकर फैजाबादी जी का कथन नहीं पढ़ा ?
है सच्चा इंसान, अगर गलती वह माने |
विषय जाइए भूल, यही कह गए सयाने ||
आपने अख्तर खान साहब को सलाह दी कि
'dusrae kae dharm par jo likhae haen apnae dharm par bhi likhae'
आपको सलाह देने का या ऐतराज़ करने का पूरा हक़ है. हमें आपके कथन पर कोई ऐतराज़ नहीं है लेकिन हम यह ज़रूर जानना चाहते हैं कि यह अख्तर खान साहब के साथ ही क्यों ?
क्या ऐसा सिर्फ वही करते हैं या दूसरे ब्लॉगर भी ऐसा ही करते हैं ?
आपको एक ब्लॉगर का लिंक डा. अयाज़ अहमद साहब की पोस्ट पर शाहनवाज़ जी दे भी चुके हैं. उस पर यह नियम बताने के लिए आप न पहले पहुँचीं और न अब .
यह पक्षपात क्यों ?
-
- shah nawaaj kae wo kament is blog par bhi they shyaad spam mae haen is liyae mare jawaab dikh rahey haen
रचना जी ने टिपण्णी की है आपसी बात चीत भी डाल दूँ -
यह रही बात--चीत--
रचना has left a new comment on your post "एक धर्म की ख़ास, करे नारी पर रचना":
manae jis link par apni aaptti darj ki thee us par koi link nahin diyaa thaa mul laekhak kaa naam bhi nahin thaa is liyae maere anusaar wo post blog laekhak ki hui
dusri post me link diyaa gayaa ab jinko aaptti karni hogi karaegae
agar mae wo sab jaa kar padhtee hee nahin to mehaj isliyae kyun padhu ki aap chahtey haen
meri aaptti par aap kaa yae kehna ..लेकिन रचना जी किसी सयाने की बात मानकर भला कहाँ भूलने वाली थीं ?
उन्होंने लिंक देकर बताया कि इस घटना का सम्बन्ध पत्रकार अख्तर खान अकेला जी से है
maene yahaan jo link diyaa wo wahii link haen jis par yae post haen
aap apni bhasha daekhiaye किसी सयाने की बात मानकर भला कहाँ भूलने वाली थीं ?kyaa mae aap ko murkh lagtee hun aur dusrae saayane ???
aagaey aap likhtae haen
कुछ हिंदी ब्लॉगर्स ऐसी दोहरी सोच लेकर भी बुद्धिवादी कहलाते हैं.
yae naa likh kar agar aap akhtar khan akela sae puchchtae ki unhonae dusrae ki post apnae naam sae kyun daali to jyadaa behatar hotaa
maeraa naam laekar likhna aasaan haen koi baat nahin aap ko khushi miltii haen avshaya likhae
Posted by रचना to नीम-निम्बौरी at 3 July 2012 23:51Jul 4 (5 days ago)
shah nawaaj kae wo kament is blog par bhi they shyaad spam mae haen is liyae mare jawaab dikh rahey haen
Posted by रचना to नीम-निम्बौरी at 4 July 2012 02:48Jul 4 (5 days ago)
HindiEnglish
Translate messageTurn off for: Hindiunkae kament spam sae bahar aanae kaa intezaar karae
Posted by रचना to नीम-निम्बौरी at 4 July 2012 02:49Jul 5 (4 days ago)
बहुत बहुत आभार रचना जी -
हार्दिक बधाईस्वीकारें -शाहनवाज पर नाज, डाक्टर अनवर भाई-
चर्चा बढ़िया संयमित, झिड़की समझ सुझाव ।ब्लॉग-वर्ल्ड की बेहतरी, नहीं कहीं दुर्भाव ।नहीं कहीं दुर्भाव, सभी को बहुत बधाई ।शाहनवाज पर नाज, डाक्टर अनवर भाई ।रचना जी का विषय, सभी धर्मों की नारी ।धर्म आस्था-प्राण, तनिक मांगे हुशियारी ।।Jul 5 (4 days ago)
HindiEnglish
Translate messageTurn off for: Hindikis baat ki bhadhaai ??
Jul 5 (4 days ago)
आपने जिस प्रकार अपनी टिप्पणियों से नारी का अपमान करने वालों को जवाब दिया |
Jul 5 (4 days ago)
HindiEnglish
Translate messageTurn off for: Hindiमैने नारी का अपमान करने वालों को नहीं दिनेश जी हमारे हिन्दू धर्म का मजाक बनाने वालों को जवाब दिया हैं क्या वो ब्लॉग आप का हैं
Jul 5 (4 days ago)
ji
Jul 5 (4 days ago)
HindiEnglish
Translate messageTurn off for: Hindiवो पोस्ट और एक दूसरे ब्लॉग पर भी ऐसी ही पोस्ट दोनों आप की ही हैं ???http://dineshkidillagi.blogspot.in/2012/07/blog-post_ 04.html
Jul 5 (4 days ago)
ji
Jul 5 (4 days ago)
HindiEnglish
Translate messageTurn off for: Hindiये कमेन्ट आप की ही पोस्ट पर हैं
इस प्रकार के कमेन्ट छापने का औचित्य क्या हैं
क्या सम्बन्ध हैं उनका इस पोस्ट से
Jul 5 (4 days ago)
main pahle inki mansikata ko samajh nahin paya tha -
abhi diipak baba se yah batchit huitab mujhe laga ki is par mera rukh kada hona chahiye tha -
दीपक बाबा 11:13 AM (1 hour ago)
dinesh gupta 11:16 AM (1 hour ago)
dinesh gupta 11:19 AM (1 hour ago)
11:23 AM (1 hour ago)
HindiEnglish
Translate messageTurn off for: Hindiआपको याद होगा कैसे वंदना जी की कविता पर - अविनाश की टीप पर इन लोगों ने कैसे बखेडा खड़ा किया था..... आज भी सम्भोग रहस्य के साथ वंदना जी का फोटो चमकता है इस कंजर के ब्लॉग पर '.......... ये अच्छी बात नहीं है कि हमारे परिवार की एक महिला को इसने अभी तक अपने ब्लॉग पर लगा रखा है... और सेक्स के खेल के साथ रचना जी की फोटू, मुझे बहुत दुःख होता है....
अब हम कुछ टीप द्वरा कहेंगे तो कंजरजात फिर कोई तिल का ताड़ बना कर रख देगी....जरा नोटिस कीजिए राईट साइड में11:28 AM (1 hour ago)
जी |
आपत्ति जनक हैन्यूज के नाम पर कहीं भी किसी का फोटो चिपकाना गन्दी मानसिकता की पुष्टि करता है-ध्यान रख रखूँगा -इस मार्गदर्शन के लिए आभार-Jul 5 (4 days ago)
HindiEnglish
Translate messageTurn off for: Hindiमै संतोष त्रिवेदी के कमेन्ट की बात कर रही हूँ उनका कमेन्ट देखे
ये कमेन्ट आप की ही पोस्ट पर हैंउसके अलावा आप जब भी किसी का कमेन्ट पेस्ट करे केवल टेक्स्ट कॉपी करे
इस प्रकार के कमेन्ट छापने का औचित्य क्या हैं
क्या सम्बन्ध हैं उनका इस पोस्ट से
Jul 5 (4 days ago)
ji hata deta hun aainda dhyaan rakhunga
aabhaar
Jul 5 (4 days ago)
HindiEnglish
Translate messageTurn off for: Hindiदिनेश जी
सबसे पहले ये बता दूँ की इस ब्लॉग जगत में २००७ से हूँ और नारी और धर्म दोनों पर काफी सुन चुकी हूँ अपशब्द से लेकर अश्लील तक
आप को पढ़ती थी पर फिर छोड़ दिया क्युकी आप के ब्लॉग पर संतोष त्रिवेदी इत्यादि दिखे
सबसे पहली बात
किसी पर पोस्ट बनाने से पहले उसके बारे में जान ले
आप ने अपनी तरफ से मेरी तारीफ़ की लेकिन अनवर जमाल और टीम ने उसको मेरी बुराई समझा
आप ने अभी तक क़ोई वक्तव्य दे कर ब्लॉग पर अपनी बात क्लीयर नहीं की हैं की आप किस के साथ हैं
आप को पढ़ कर तो क़ोई भी यही समझे लेगा की आप मेरी बुराई कर रहे हैं
और इम्मंदारी से कहूँ तो इन दोनों पोस्ट की क़ोई जरुरत ही नहीं थी
आप ने मेरे किये पर पानी फेर दिया , मैने अख्तर को वो पोस्ट हटाने पर मजबूर कर दिया पर आप ने
सारी टीप को पोस्ट कर के अनवर जमाल को पोस्ट बनाने का मसाला दे दिया
आप ने टीप देते समय चित्र भी नहीं हटाया
सादर
Jul 5 (4 days ago)
ji
pahle vala blog bhi protected nahin hai-खैरगंदे इरादे सामने आ गए-सतर्क रहूँगा
मै संतोष त्रिवेदी के कमेन्ट की बात कर रही हूँ
Jul 5 (4 days ago)
ji
dekhta hun|aabhaarJul 5 (4 days ago)
isme kya kuchh aapatti janak hai-
mujhe to laga ki vyrth ke jhnjhton se dur rahne ki bat kar raha hai santosh-
Jul 5 (4 days ago)
iska post sae kyaa lena dena haen
aur ek baar unsae baat karlae ki wo kya keh rahey haen
hos aktaa haen aap ko samjh aajaye
meraa naam naa lae aur naa hi is email kaa jikr kare
Jul 5 (4 days ago)
maine post hi hata di hai |
aage se dhyaan rakhungaaabhaarसादर
Jul 5 (4 days ago)
aap apnae blog sae wo dusri post bhi hataa dae aur ho sake to anwar jamaal ko keh kar jab akhtar ne psot hataa dii to sab hataa dae , unki post bhi hatvaa dae
is sae kam sae kam wo hindu dharm kae aakshep walii post hat jayegi
Jul 5 (4 days ago)
main usse bat nahin karna chahta |
dusri bhi hata deta hun -
Jul 5 (4 days ago)
HindiEnglish
Translate messageTurn off for: Hindiतो नयी पोस्ट में आग्रह कर दे की अख्तर की तरह सब लोग सयाना बन जाए और पोस्ट हटा दे , क्युकी जब मूल पोस्ट है हट गयी हैं तो बाकी सब भी हट जानी चाहिये
हिन्दू धर्म के लिये इतना तो कर दे
Jul 5 (4 days ago)
ji
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शीशा हमें तो आपको पत्थर कहा गया
ReplyDeleteदोनों के सिलसिले में ये बेहतर कहा गया
ख़ुददारियों की राह पे जो गामज़न रहे
उनको हमारे शहर में ख़ुदसर कहा गया
इक मुख्तसर सी झील न जो कर सका उबूर
इस दौर में उसी को शनावर कहा गया
उसने किया जो ज़ुल्म तो हुआ न कुछ भी ज़िक्र
मैंने जो कीं ख़ताएं तो घर घर कहा गया
मैं ही वो सख्त जान हूं कि जिसके वास्ते
तपती हुई चट्टान को बिस्तर कहा गया
हंसी-ख़ुशी बंटती रहे, बटे परस्पर प्यार |
Deleteश्रद्धा सह विश्वास की, हमें बहुत दरकार |
ख़ुदा रखे वही एक राज़दां है
Deleteज़ुबां रखते हुए जो बेज़ुबां है
ख़िज़ां से छीन के अब नक़्दे-गुल शुमार करे,
ReplyDeleteकहो सबा से बहारों का कारोबार करे।
अभी इससे पहले वाला प्रकरण भी डाल दे वो क्यूँ रह गया
ReplyDeleteफिर वो मेल भी डाल दे जहां आपने मुझ से संपर्क किया और मुझे बधाई दी की मैने बड़ा अच्छा काम किया " इन के खिलाफ लिख कर " ये भी लिखे की मेल आप ने दी , शाबाशी आप ने दी और इनको आप नहीं जानते हैं , ब्लॉग जगत में नये हैं , ये सब आप ने लिखा
मैने आप की मेल का महज जवाब दिया और फिर वो भी लिखे की दीपक बाबा ने आप को बताया की कैसे महिला के चित्रों को डाला गया और फिर वो मेल आप ने मुझे फॉरवर्ड कर के मुझ से क्षमा मांगी
ये सब लिखने के बाद लिखे की मेरे आग्रह पर आप ने वो सब डिलीट कर दिया
पिक्चर पूरी दिखाये मेरे दोस्त , अधूरी क्यूँ
और भी बहुत कुछ मेल में था जो आप ने और मैने एक दूसरे से कहा वो सब भी लिख दे
उनके ब्लॉग पर जा कर आप nice लिखते हैं , लिखे मुझे क़ोई आपत्ति नहीं हैं
पर मेरा रेफरेंस दे तो पूरे तथ्य के साथ दे अन्यथा ना ही दे
मेरे नाम की सीढ़ी बना कर पोपुलर होने का फंडा पुराना हैं
जी |
Deleteआपका आदेश सर-आँखों पर |
आपने जो जो कहा मैंने किया |
डा anvar से भी निवेदन किया-पोस्ट हटाने के लिए-
वह बातचीत भी daal दी है ||
saadar ||
@ मेंरे नाम की सीढ़ी बना कर पोपुलर होने का फंडा पुराना हैं |
Deleteसरीफ बन्दा हूँ |
ऐसा कोई घिनौना काम मैं नहीं कर सकता ||
सादर-
रविकर जी,
ReplyDeleteयहाँ जो दिखता\लगता है जरूरी नहीं वो वैसा ही हो|
अनजाने ही डाल बैठा, दूध में गरम मसाला।
ReplyDeleteजाने कौन घड़ी में पड गया पढ़े लिखों से पाला।
ठगों-धूर्तों से हुआ हलाल……
छोरा गंगा किनारे वाला…
रचना जी से जो बातचीत हुई / मतलब जिसमें उन्होंने मुझे सिखाया की हिन्दू धर्म का मखौल उड़ाया जा रहा है-और जिसमें मैंने तथाकथित क्षमा मांगी | दाहिनी ओर ४ दिन पूर्व दिखा रहा है |
ReplyDeleteडा.अनवर से जो निवेदन किया वह २ दिन दिखा रहा है -
मतलब यह कि मैंने अपनी ओर से विवाद ख़त्म करने की पुरजोर कोशिश की |
क्षमा भी मांगी-
और हाँ ,
मेरी विनम्रता को जो लोग दीनता समझ बैठे हैं वो मूर्ख मुझे न समझें |
१९८३ आदर्श कालेज पठानकोट में RSS के OTC का प्रथम वर्ष का
१९८६ में सरस्वती विद्यामंदिर निराला नगर लखनऊ में द्वितीय वर्ष
१९९६ रेसिम बाग़ नागपुर में तृतीय वर्ष ||
कृपया हिंदुत्व न सिखाएं-
सुविधाजनक वर्गीकरण करना मानव स्वभाव है-
गलती न होते हुवे भी क्षमा मांगता रहा |
परन्तु ---
baat cheet aap ne shuru ki aur deepak baba kii mail kae baad aap ne mujhae mail dii
ReplyDeletemaenae jo kehaa wo hamesha kehtii hun agar hindu inko sar naa chadhyae to yae apnae aap hi sudhar jaaye
bajaaye baat ko kahtam karnae kae aap usko badhaatey jaa rhaey haen jabki baaki log bahishkaar ki baat kar rahey haen
aap ek baar soch lae aap khud kyaa chahtey haen